Header Ads Widget

Responsive Advertisement

राजस्थान में चार स्कूलों की आईडी पासवर्ड हैक कर 130 बच्चों की काटी ऑनलाइन टीसी राजस्थान में चार स्कूलों की आईडी पासवर्ड हैक कर 130 बच्चों की काटी ऑनलाइन टीसी

राजस्थान में चार स्कूलों की आईडी पासवर्ड हैक कर 130 बच्चों की काटी ऑनलाइन टीसी


राजस्थान में नि:शुल्क शिक्षा के नाम पर गरीब बच्चों को प्रवेश देने के बाद फीस वसूलने से खफा सरकारी पद से सेवानिवृत्त एक व्यक्ति के सीकर जिले की चार स्कूलों के सिस्टम हैक कर ऑनलाइन 130 बच्चों की टीसी काट देने का मामला सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति ने गुप्त कैमरे की मदद से इन स्कूलों के आईडी और पासवर्ड चुराए और इसके बाद 130 बच्चों की टीसी काट दी। इसके बाद पुलिस प्रशासन और जिला शिक्षा अधिकारी को गुमनाम पत्र भेजकर इस बात की जानकारी भी दी कि उसने ही इन स्कूलों के आईडी पासवर्ड हैक करके 130 बच्चों की टीसी काटी है।

आरोपी ने पत्र में लिखा कि नि:शुल्क शिक्षा के नाम पर ये स्कूल गरीब बच्चों को पहले प्रवेश देते हैं और बाद में उनसे जबरन फीस वसूल कर रहे हैं। आरोपी ने कलेक्टर,, पुलिस अधीक्षक तथा अन्य अधिकारियों को लिखे पत्र में लिखा है कि वह सरकारी पद से सेवानिवृत्त हुआ था और स्कूलों द्वारा गरीब बच्चों को निशुल्क एडमिशन दिए जाने के बाद फीस वसूले जाने से खफा था इसीलिए उसने गुप्त कैमरा लेकर पहले अभिभावक बनकर इन स्कूलों में जाकर सच्चाई का पता लगाया और बाद में इनके आईडी पासवर्ड हैक करके 130 बच्चों की टीसी काट दी।
आरोपी ने पत्र में सरकार को आरटीआई का भुगतान सीधे बच्चों के खाते में भेजने की बात लिखी है। जिससे बच्चों के माता-पिता को परेशानी नहीं हो।
उधर इस मामले के सामने आने के बाद स्कूल संचालकों ने भी आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस ने मामले की जांच कर रही हैं

Post a Comment

0 Comments