Header Ads Widget

Responsive Advertisement

रेलवे जेई का सिस्टम हैक, हैकर्स ने सिस्टम दोबारा शुरू करने के मांगे 980 अमेरिकी डॉलर

रेलवे जेई का सिस्टम हैक, हैकर्स ने सिस्टम दोबारा शुरू करने के मांगे 980 अमेरिकी डॉलर 


अंबाला मंडल के सिग्नल/रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन में जेई के तौर पर कार्यरत नितिन का सिस्टम हैक हो गया। सिस्टम में सरकारी और निजी जानकारी थी। हैकर ने दोबारा डाटा उपलब्ध कराने के लिए 980 अमेरिकी डॉलर की डिमांड कर दी। मामले में कार्रवाई और सहायता के लिए नितिन की तरफ से एक लिखित शिकायत डिप्टी सीएसटीई रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन अंबाला को दी गई है।

नितिन ने बताया कि उसके सिस्टम पर साइबर अटैक हुआ है और किसी ने दोपहर 1 बजे उसका पूरा सिस्टम हैक कर लिया है। इसमें उसका पूरा डाटा था जो उसके लिए काफी महत्वपूर्ण था। जब उसने अपना सिस्टम खोलने की कोशिश की तो हैकर्स ने उसे ई-मेल भेजा और दोबारा सिस्टम अपलोड करने के लिए अमेरिकी डॉलर की मांग की।

उसने बताया कि पिछले दिनों न्यूज चैनल और पेपर में भी रेलवे को अलर्ट आया था कि उनका सिस्टम हैक हो सकता है। रेलवे ने इस संबंध में बाकायदा प्रतिक्रिया भी दी थी कि उनके इंजीनियर पूरी सुरक्षा बरत रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी उसका सिस्टम हैक हो गया।


उसने बताया कि पिछले दिनों न्यूज चैनल और पेपर में भी रेलवे को अलर्ट आया था कि उनका सिस्टम हैक हो सकता है। रेलवे ने इस संबंध में बाकायदा प्रतिक्रि




Post a Comment

0 Comments