Header Ads Widget

Responsive Advertisement

व्हॉट्सऐप को लेकर भारतीय सेना की चेतावनी, चीन कर रहा है हैक

 

व्हॉट्सऐप को लेकर भारतीय सेना की चेतावनी, चीन कर रहा है हैक

सेना ने एक वीडियो बनाकर व्हॉट्सऐप पर चेतावनी जारी की है


व्हॉट्सऐप से जुड़ी बुरी खबर है. भारतीय सेना ने whatsapp को लेकर एक अलर्ट जारी किया है. सेना के मुताबिक चीन के हैकर्स वहॉट्सऐप पर भारतीय यूज़र्स को निशाना बना रहे हैं. सेना का कहना है कि हैकिंग जोरों पर है. +86 से शुरू होने वाले किसी भी नंबर को व्हॉट्सऐप पर न जोड़ें. न ही इसे किसी ग्रुप में ऐड करें.

सजग रहे,सतर्क रहें,सुरक्षित रहें।#भारतीयसेना सोशल मीडिया उचित एवं नियमबद्ध एकाउंट को प्रोत्साहित करता है। हैकिंग जोरो पर है, उनके लिए जो असावधान हैं। अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करें। व्यक्तिगत एवं ग्रुप एकाउंट के बारे में सावधान रहें, सुरक्षित रहें। @DefenceMinIndia @PIB_India pic.twitter.com/YQbdVFsmWe

— ADG PI - INDIAN ARMY (@adgpi) March 18, 2018

इसके साथ ही सेना का कहना है कि किसी भी ग्रुप के सारे नंबर नाम से सेव करें. इसके साथ-साथ अगर अपना नंबर बदलें तो ग्रुप ऐडमिन को बता दें. अगर किसी नंबर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो उससे व्हॉट्सऐप का अकाउंट भी हटा दें. सेना ने इसको लेकर एक वीडियो भी जारी किया है. इस वीडियो में आर्मी का कहना है कि हैकर्स व्हॉट्सऐप ग्रुप के जरिए हैकिंग को अंजाम दे रहे हैं. व्हॉट्सऐप ग्रुप हैकर्स का हैकिंग का नया हथियार है. +86 से शुरू होने वाले चाइनीज नंबर व्हॉट्सऐप ग्रुप को निशाना बना रहे हैं और आपके डाटा को चुरा रहे हैं. सेना के इस वीडियो को स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट किया है.


Post a Comment

0 Comments