Header Ads Widget

Responsive Advertisement

WhatsApp यूज़र्स को जल्द मिल सकता है वेकेशन मोड, जानें कैसे करता है काम

WhatsApp यूज़र्स को जल्द मिल सकता है वेकेशन मोड, जानें कैसे करता है काम

WhatsApp के इंटरफेस में भी कुछ बदलाव नोटिस किए गए हैं, उदाहरण के लिए, बेहतर दृश्यता के लिए वेकेशन मोड सक्षम होने के बाद "आर्काइव्ड चैट" आपकी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर आ सकता है।



WhatsApp सक्रिय रूप से एक वेकेशन मोड फीचर पर काम कर रहा है, जो यूज़र्स को नया मैसेज आने पर् भी चैट को 'आर्काइव्ड चैट' में बनाए रखने की सुविधा देगा। अभी, जब भी कोई नया मैसेज आता है, तो व्हाट्सऐप आर्काइव्ड की गई चैट को अनआर्काइव कर देता है, लेकिन वेकेशन मोड ऐसा होने से रोकेगा। एंड्रॉयड बीटा के लिए लेटेस्ट व्हाट्सऐप इस वेकेशन मोड फीचर में सुधार लाता है और इशारा देता है कि व्हाट्सऐप इस मोड को तेज़ी से विकसित कर रहा है। उम्मीद की जा सकती है कि यह फीचर आने वाले दिनों में जारी कर दिया जाए।

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एंड्रॉयड के लिए WhatsApp Beta 2.20.206.2 जारी किया है और WABetaInfo ने ऐप के कोड से सभी नए विकसित किए जा रहे फीचर्स का  है। व्हाट्सऐप फीचर्स ट्रैकर ने ऐप में वेकेशन मोड फीचर का पता लगाया है। इससे पता चलता है कि ऐप में नए फीचर पर तेज़ी से काम चालू है। जैसा कि हमने बताया कि नए फीचर की बदौलत ऐप में मिलने वाले नए मैसेज के बाद भी वह चैट आर्काइव्ड चैट में से बाहर नहीं आएगी। वर्तमान में, यदि कोई चैट आर्काइव्ड है और उसमें एक नया मैसेज आता है, तो वह चैट आर्काइव से बाहर आ जाती है। पिछले बीटा अपडेट में, व्हाट्सऐप ने नए मैसेज के आने पर म्यूट किए गए आर्काइव चैट को अपने आप आर्काइव होने से रोक दिया था, लेकिन इस नए बीटा रिलीज़ से पता चलता है कि व्हाट्सऐप यूज़र्स को चैट को आर्काइव में बनाए रखने के लिए चैट को म्यूट करने की आवश्यकता नहीं है।

इसके अलावा ऐप के इंटरफेस में भी कुछ बदलाव नोटिस किए गए हैं, उदाहरण के लिए, बेहतर दृश्यता के लिए वेकेशन मोड सक्षम होने के बाद "आर्काइव्ड चैट" आपकी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर आ सकता है। इस अपडेट में, व्हाट्सऐप 'नए बैनर वाले आर्काइव्ड चैट्स फीचर' पर भी काम कर रहा है, जिसमें लिखा है, (अनुवादित) "जिन चैट को आप म्यूट रखना चाहते हैं, उन्हें यहां जोड़ दें", नए मैसेज के साथ चैट मुख्य चैट लिस्ट में वापस नहीं आएंगे। यह संकेत देता है कि आर्काइव्ड चैट फंक्शन का व्यवहार सभी आर्काइव्ड चैट्स के लिए बदल जाएगा।

Post a Comment

0 Comments